Home खेल INDvsNZ: भारत की पांचवे वनडे में जीत, सीरीज 4-1 से भारत के...

INDvsNZ: भारत की पांचवे वनडे में जीत, सीरीज 4-1 से भारत के नाम

115
0

न्यूज़ीलैंड के वेलिंगटन में भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला भारत ने जीत लिया है, और सीरीज को 4-1 से अपने नाम कर लिया है। रविवार को खेले गए पांचवे वनडे में मैच में अंबाती रायुडू के 90 रन , विजय शंकर के 45 रन एवं हार्दिक पांड्या की तेज तर्रार 22 गेंदों पर 45 रन की पारी की बदौलत भारत ने न्यूज़ीलैंड को 253 रनों के लक्ष्य दिया था। जिसके जबाब में न्यूज़ीलैंड की पूरी टीम 44 ओवरों में मात्र 217 बनाकर ही आल आउट हो गई।न्यूज़ीलैंड टीम की ओर से कप्तान विलियमसन ने 39 और जिमी निशाम ने सबसे ज्यादा 44 रन बनाए। भारत की ओर से चहल ने 3 विकेट, केदार ने 1 विकेट झटके। तेज गेंदबाजी में शमी ने 2 , हार्दिक पांड्या ने 2 व भुवनेश्वर ने 1 विकेट हासिल किया।

इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। लेकिन भारत की शुरुआत एक बार फिर चौथे वनडे की तरह रही थीं । कप्तान रोहित शर्मा और धवन एक फिर कीवी टीम की धारदार गेंदबाजी के आगे ज्यादा देर नही टिक पाये। रोहित को मैट हेनरी ने बोल्ड किया, तो धवन को एक फिर बोल्ट ने झटका दिया।

इसके बाद युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को मैट हेनरी ने चलता किया तो वही महेन्द्र सिंह धोनी को बोल्ट ने बोल्ड कर भारत का स्कोर 26/4 विकेट कर दिया। इसके बाद अंबाती रायुडू के 90 रन और विजय शंकर 45 रन की परियों ने भारत को कठिन समय से उबारा और एक बेहतरीन साझेदारी की। इसके बाद केदार जाधव ने भी 34 रनों का योगदान दिया। और अंत मे हार्दिक पंड्या की 5 छक्के से सजी 45 रनों की तेज तर्रार पारी ने भारत के स्कोर 252 रन तक पहुचाया।