Home देश CBI मामला: SC ने कहा पुलिस कमिश्नर सीबीआई के सामने हो पेश,...

CBI मामला: SC ने कहा पुलिस कमिश्नर सीबीआई के सामने हो पेश, मेघालय के शिलॉन्ग में होगी जांच

112
0

पिछले दो दिनों से पश्चिम बंगाल में सीबीआई और ममता सरकार सियासी उठापटक में मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई हुई जिसमें SC ने पुलिस कमिश्नर को सीबीआई के सामने पेश होने का आदेश दे दिया है। गौरतलब है कि, CBI ने सोमवार को कोलकाता पुलिस के खिलाफ दो याचिकाएं दायर की थी। CBI ने आरोप लागते हुए कहा था कि, कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार शारदा चिटफंड घोटाले में जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं साथ ही आशंका है कि वे सबूत मिटाने के प्रयास भी कर सकते हैं। तो वही दूसरी तरफ कोलकाता में मुख्यमंत्री ममता बनर्जा का धरना जारी है।

शिलांग में होगी जाँच:-

बता दे की, सुप्रीम कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई 20 फरवरी को तय की है। SC ने कोलकाता पुलिस के मुखिया को जांच के लिए पेश होने को कहा है। दोनों ही पक्षों ने तटस्थ जगह को पेशी के लिए निर्धारित करने को कहा था जिसके बाद कोर्ट ने मेघालय के शिलॉन्ग को पेशी के लिए चुना जहाँ अब जांच पड़ताल की प्रकिया पूरी की जायगी।

इससे पहले मंगलवार को सुनवाई के दौरान मुख्य न्यायधीश रंजन गोगोई ने पूछा कि आखिर राजीव कुमार को CBI के सामने पेश होने में क्या दिक्कत है वह पेश क्यों नहीं हो रहे हैं, उन्होंने ममता सरकार से भी पूछा कि क्या आपको हमारी जांच से कोई परेशानी है

ये है चिटफंड घोटाला

बता दे कि, पश्चिम बंगाल से जुड़े शारदा ग्रुप ने 2013 में गलत तरीके से निवेशकों से पैसे जुटाए और उन्हें वापस नहीं किया। शारदा ग्रुप पर करीब 10 लाख निवेशकों से 2500 करोड़ रुपये से ज्यादा की ठगी करने का अनुमान है।