Home देश J&K: पुलवामा में सबसे बड़ा आतंकी हमला, 39 से ज्यादा जवान शहीद,...

J&K: पुलवामा में सबसे बड़ा आतंकी हमला, 39 से ज्यादा जवान शहीद, पीएम बोले व्यर्थ नही जाएगा बलिदान

757
0

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को अब तक का सबसे बड़ा आतंकी हमला किया गया। बताया जा रहा है कि यह उरी से भी बड़ा आतंकी हमला है। जानकारी के मुताबिक यह हमला उस समय किया गया जब CRPF के 2500 जवानों का काफिला जम्मू से श्रीनगर की तरफ जा रहा था। आतंकियों ने पुलवामा के अवंतीपुरा में इस हमले को अंजाम दिया। यह आत्मघाती हमला 3:15 से 3:25 मिनट पर किया गया। जानकारी के मुताबिक इस आंतकी हमले में 39 से ज्यादा जवानों शहीद हो गए है। अभी भी अन्य घायल जवानों की जांच जारी है।

बता दे कि, इससे पहले उरी हमले में 19 जवान शहीद हुए थे। गुरुवार को इस आतंकी हमले के बाद आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। यह हमला श्रीनगर-जम्मू हाईवे के अवंतीपोरा में गोरीपोरा इलाके में किया गया है। जैश ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि यह एक फिदायीन हमला था। जिसे गुंडीबाग, पुलवामा के आतंकी आदिल अहमद ने  किया है।

प्रधानमंत्री बोले व्यर्थ नही जाएगा बलिदान:-

आंतकी हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हमला घिनौना है। मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं। उन्होंने कहा कि बहादुर जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। पीएम मोदी ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह से भी बात की है। पीएम मोदी ने कहा कि शहीदों के परिवारों के साथ पूरा देश है।