Home खेल IPL 2019 में नही होगी ओपनिंग सेरेमनी, शहीदों के परिवारों की मदद...

IPL 2019 में नही होगी ओपनिंग सेरेमनी, शहीदों के परिवारों की मदद के लिए दिया जाएगा पैसा।

149
0

क्रिकेट के त्यौहार यानी आईपीएल की शुरुआत 23 मार्च से हो रही है। हर साल IPL का आगाज जोरदार एवं किसी न किसी सेलेब्रेटी द्वारा धूमधाम के साथ कराया जाता है। लेकिन इस साल ऐसा नही होगा। बता दे कि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन की ओपनिंग सेरेमनी को रद्द करने का फैसला किया है। दरअसल, यह फैसला सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित प्रशासको की समिति (सीओए) की बैठक में लिया गया।गौरतलब है कि आईपीएल के 12वें सीजन की शुरुआत 23 मार्च से होगी। पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। 

सीओए के अध्यक्ष विनोद राय ने कहा, ‘हम आईपीएल के इस सीजन में कोई ओपनिंग सेरेमनी नहीं करेंगे और इसके लिए जो बजट निर्धारित किया गया था, वह शहीदों के परिवारों की मदद के लिए दिया जाएगा।’ इसके अलावा सीईओ ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के साथ मैच न खेलने का फैसला केंद्र सरकार पर छोड़ दिया है। उन्होंने कहा है कि वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के साथ मैच पर सरकार के साथ बातचीत के बाद इस बारे में कोई भी फैसला लेंगे।

पुलवामा आतंकी हमले में बोर्ड ने इस बार आईपीएल ओपनिंग सेरेमनी का पैसा शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों के परिवारों को देने का फैसला किया है। इसके अलावा पुलवामा आतंकी हमले के बाद से देश भर में वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के बहिष्कार की मांग हो रही है। हरभजन सिंह, सौरभ गांगुली और मोहम्मद अजहरुद्दीन जैसे पूर्व क्रिकेटर पाकिस्तान के साथ मैच नहीं खेलने के लिए कह रहे हैं। बता दें कि वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच 16 जून को मैनचेस्टर में मुकाबला खेला जाएगा।