Home खेल INDvsAUS: रोमांचक मुकाबले में आख़िरी गेंद पर हारा भारत, ऑस्ट्रेलिया 1-0 से...

INDvsAUS: रोमांचक मुकाबले में आख़िरी गेंद पर हारा भारत, ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे

163
0

ग्लेन मैक्सवेल 50 रन की अर्धशतकीय पारी और कुल्टर नाइल की तूफानी गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को खेले गए विशाखापत्तनम में पहले टी20 मैच में भारत को आख़िरी गेंद पर हारा दिया। 2 मैच की टी20 सीरीज के पहले रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने 1-0 की अजेय बढ़त बना ली है। शानदार गेंदबाजी के लिए नाथन कुल्टर नाइल को मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने चार ओवर में 26 रन देकर 3 विकेट झटके।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम को आखिरी गेंद पर जीत के लिए दो रनों की दरकार थी। उमेश यादव की आखिरी गेंद पर पैट कमिंट से शानदार ड्राइव कर दो रन चुरा लिए और इसके साथ ही कंगारुओं ने पहले टी-20 में जीत हासिल की। हालांकि भारतीय गेंदबाजों ने इस छोटे लक्ष्य का बचाने का पूरा प्रयास किया, लेकिन वे सफल नहीं हो पाए। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने बेहतरीन गेंदबाजी कर 3 विकेट चटकाए। बुमराह के अलावा चहल और क्रुणाल ने भी एक-एक विकेट चटकाया।

इससे पहले टॉस हारकर भारत ने केएल राहुल 50 रन, कप्तान विराट कोहली 24 व धोनी की 29 रनों की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में सिर्फ 126 रन ही बनाई थी। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेहमान टीम की शुरूआत हालॉकि खराब रही। लेकिन डार्सी शार्ट व ग्लेन मैक्सवेल ने ऑस्ट्रेलिया की जीत की नींव रखी।