Home देश 36 घन्टे बाद वतन वापस लौटे “कमान्डर अभिन्दन”, देशवासियों में खुशी की...

36 घन्टे बाद वतन वापस लौटे “कमान्डर अभिन्दन”, देशवासियों में खुशी की लहर

194
0

भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन की वतन वापसी आखिरकार 36 घण्टे के बाद शुक्रवार को हो गई। पाकिस्तान रेंजर ने उन्हें भारत के BSF जवानो एवं वायु सेना के अधिकारियों को अटारी वाघा बॉर्डर पर सौप दिया है। इस अवसर पर देशवासियों में खुशी की लहर है, गौरतलब है कि वह पिछले दो दिन से पाकिस्तान के कब्जे में थे। कमान्डर अभिनंदन के स्वागत में हजारों लोग वाघा-बॉर्डर सीमा पर पहुंचे। कई लोग ढोल नगाढ़े और तिरंगा लेकर यहां पहुंचे। इस दौरान भीड़ को संभालने के लिए भारी संख्या में सुरक्षाबल तैनात हैं।

अभिनंदन के माता-पिता भी यहां उन्हें लेने पहुंचे। बता दें कि अभिनंदन का मिग 21 विमान बुधवार सुबह पाकिस्तान के कब्जे वाले पीओके में गिर गया था। जिसके बाद उन्हें पाकिस्तानी आर्मी ने पकड़ लिया था। अभिनंदन ने पाकिस्तान के हवाई हमले का जवाब देते हुए उसके एक एफ-16 लड़ाकू विमान मार गिराया था।

इससे पहले सीमा सुरक्षा बल BSF ने जानकारी दी कि पंजाब में भारत-पाकिस्तान सीमा पर स्थित अटारी-वाघा में शुक्रवार को होने वाला रिट्रीट समारोह आज नही किया गया। बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सीमा पर दोपहर बाद भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई के मद्देनजर प्रशासनिक जरूरतों के कारण समारोह को रद्द कर दिया गया। उन्होंने कहा कि सैन्य आवश्यकताओं को देखते हुए यह फैसला किया गया है।

पाकिस्तान ने कोई एहसान नही किया:-

इससे पहले जनरल वीके सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा कि, अभिनंदन को लौटाकर पाकिस्तान ने कोई एहसान नहीं किया। नियमों के मुताबिक उन्हें छोड़ना ही था। गौरतलब है कि गुरुवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई का एलान किया था। इमरान ने कहा था, कि वो भारतीय पायलट अभिनंदन को शुक्रवार को रिहा करेंगे।