Home मध्य प्रदेश अन्य शहीदों की याद से गूंज उठा ग्वारीघाट, कलेक्टर छवि भारद्धाज ने किया...

शहीदों की याद से गूंज उठा ग्वारीघाट, कलेक्टर छवि भारद्धाज ने किया मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन

267
0

जबलपुर। देश के लिए अपनी जान न्यौछावर करने वाले स्वतंत्रता सेनानियों और देश की रक्षा में शहीद हुए वीर सैनिकों के बलिदान को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने और लोगों को राष्ट्रवाद की भावना से अवगत कराने के लिए आज रविवार को पूरे प्रदेश सहित जबलपुर संभाग के सभी जिलों में “भारतीयम्” का आयोजन किया गया। इस मौके पर प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने संदेश में कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों, सैनिकों और कई अनगिनत-अनाम देशभक्त सेनानियों की वीर गाथाओं को याद कर स्वतंत्रता संग्राम एवं आजादी की मूलभावना के अनुरूप एकता बनाए रखते हुए देश को प्रगति के पथ पर आगे बढ़ाना है। यही अमर बलिदानियों के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

इसी कड़ी में जबलपुर जिले के सभी सम्भाग एवं संस्कारधानी में भी पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि देने और सैनिकों के शौर्य को सलामी देने ग्वारीघाट में नर्मदा तट पर ” भारतीयम ” देशभक्ति गीतों का आयोजन किया गया। राष्ट्रप्रेम, शहीदों के बलिदान और सैनिकों के शौर्य को समर्पित इस कार्यक्रम की शुरुआत शो विज इवेंट्स आर्केस्ट्रा की गायक रूपाली शर्मा ने अपनी ओजपूर्ण आवाज  में ” ए मेरे वतन के लोंगों, गीत से शुरुआत की। शो विज ईवेंट्स  के एक और गायक कलाकार हरभजन सिंह ने जहां डाल – डाल पर चिड़िया करती है बसेरा, कर चले हम फिदा जानो तन साथियों.. जैसे गीतों से उपस्थित नागरिकों में देश भक्ति का जोश से भर दिया ।     

इससे पहले   “भारतीयम ” कार्यक्रम की शुरुआत पुलवामा हमले में शहीद जबलपुर जिले के ग्राम खुडावल के वीर सपूत अश्विनी कुमार काछी के चित्र पर कलेक्टर श्रीमती छवि भारद्वाज ने माल्यार्पण कर किया। शहीद अश्विनी अमर रहे का जयघोष भी किया गया। कार्यक्रम में कलेक्टर छवि भारद्वाज ने मुख्यमंत्री कमलनाथ के सन्देश का वाचन किया। इस दौरान जिला पंचायत की सी ई ओ रजनी सिंह ,अपर कलेक्टर डॉ राहुल फटिंग एवं वी पी द्विवेदी, जबलपुर विकास प्राधिकरण के पूर्व अध्यक्ष ब्रजबिहारी पटेल, विजय कान्ति पटेल, जमुना मरावी , जेटीपीसी के सी ई ओ हेमन्त सिंह आदि मौजूद रहे।