Home मध्य प्रदेश जबलपुर जबलपुर: शहर को एक और नई सौगात, मुख्य रेलवे स्टेशन पर लहराया...

जबलपुर: शहर को एक और नई सौगात, मुख्य रेलवे स्टेशन पर लहराया 100 फुट ऊंचा तिरँगा

276
0

जबलपुर संस्कारधानी में आज बुधवार 6 मार्च का दिन अब ऐतिहासिक रूप में याद रखा जाएगा। आपको बता दे कि, शहर में एक और नई सौगात मिल गई है, शहर के पश्चिम मध्य रेलवे के मुख्य रेलवे स्टेशन परिसर में आज भारत की आन-बान और शान जिसके लिए हर कोई मार मिटने तैयार होता है, हमारे तिरंगे को 100 फुट ऊंचा लहराया गया है। 100 फुट ऊंचाई का यह तिरंगा शहर के हर क्षेत्र से नजर आ रहा है। जिसे देखकर लोग गर्व महसूस कर रहे हैं। पमरे के जबलपुर स्टेशन के सामने सांसद राकेश सिंह ने यह तिरंगा फहराकर संस्कारधानी के नागरिकों को संदेश देते हुए कहा है तिरंगा राष्ट्रीय ध्वज है हर नागरिक को इसका समान करना चाहिये। इसी दौरान उन्होंने शेल्फी प्वाइंट, सोलर पॉवर और डिजिटल म्युजियम का भी उद्घाटन किया है।

उल्लेखनीय है कि, समूचे देश भर में राष्ट्रीय भावना को बढ़ाने व राष्ट्रीय ध्वज के प्रति सम्मान बढ़ाने के लिए रेलवे बोर्ड ने यह तय किया था, कि देश के सबसे व्यस्ततम 75 रेलवे स्टेशनों पर 100 फुट ऊंचा तिरंगा (राष्ट्रध्वज) लगाएगा।  इन स्टेशनों पर पश्चिम मध्य रेलवे का जबलपुर, भोपाल व कोटा स्टेशन भी शामिल है। रेलवे बोर्ड ने 22 अक्टूबर को इस सिलसिले में आदेश जारी किया था। इसी के तहत पश्चिम मध्य रेलवे मुख्यालय के जबलपुर स्टेशन परिसर पर यह राष्ट्रीय ध्वज लहराया गया ।

इस अवसर पर रेलवे स्टेशन परिसर में आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि सांसद राकेश सिंह, विधायक अशोक रोहाणी और महापौर डॉ स्वाति गोडबोले ने तिरंगा फहराकर सलामी दी। इसके बाद रेल बैंड द्वारा राष्ट्र गान की आकर्षक प्रस्तुति दी गई। इस दौरान पमरे के जनरल मैनेजर  अजय विजयवर्गीय, मंडल रेल प्रबंधक डा. मनोज कुमार सिंह, एडीआरएम सुधीर सरवरिया, सीनियर डीसीएम आनंद कुमार, सीनियर डीईएन विजय पांडेय, डीसीएम देवेश सोनी, स्टेशन डायरेक्टर एकेएस यादव सहित जोन और मंडल के अधिकारी उपास्थित रहे।