Home मध्य प्रदेश जबलपुर अंर्तराष्ट्रीय महिला दिवस: समाजसेवियों ने महिलाओं को “Good Touch Bad touch से...

अंर्तराष्ट्रीय महिला दिवस: समाजसेवियों ने महिलाओं को “Good Touch Bad touch से कराया अवगत

243
0

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में शहर में विविध आयोजन हुए। कही उन महिलाओं के सम्मान किया गया जिन्होंने अपने-अपने क्षेत्र में अपने कामो से योगदान दिया है तो कही महिला सशक्तिकरण जैसे आयोजन किये गए। लेकिन इन आयोजन से अलग शहर की एक समाजसेवी संस्था द्वारा कुछ अलग प्रकार से ही इस महिला दिवस को मनाया गया। आपको बता दे की, ह्यूमैनिटी ऑर्गनाइजेशन जो कि समाज व पीड़ित मानवता की सेवा में निरंतर सक्रिय संस्था है ने आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर अपराजिता विंग की वालंटियर्स द्वारा दुर्गानगर बस्ती, भटोली के आंगनवाड़ी केंद्र में IAmShakti पहल के अंतर्गत जागरूकता सभा बैठाते हुए वहाँ की महिलाओं को सेनेटरी पैड्स और मासिक धर्म के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दीइससे पहले संस्था द्वारा ललपुर बस्ती, ग्वारीघाट एवं एस बी आई बस्ती विजयनगर में भी यह जागरूकता सभा आयोजित की जा चुकी है।


इसी कड़ी में सभी सदस्यों ने स्त्रियों से जुड़ी अन्य बीमारियां जैसे बच्चादानी का खिसकना, सर्वाइकल कैंसर आदि एवं बच्चों के लिए खास Good touch Bad touch से भी अवगत कराया। हाल ही में ऑस्कर से सम्मानित हुई डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म ‘पीरियड. एन्ड ऑफ़ सेंटेंस.’ को भी बस्ती की महिलाओं के सामने प्रसारित किया गया एवं उन्हें जागरूक किया। इस अवसर पर सभी सदस्यों के द्वारा केक कटिंग के साथ महिला सशक्तिकरण का दिन ख़ुशी से मनाया गया।

इस अवसर पर संस्था की शैली दीवान, सुप्रिया राज, वैशाली पसारी, दिशिता भट्ट, दिशा अग्रहरी, शिखा अग्रवाल, अनुष्का चौधरी, रूचि केशरवानी, शांभवी पाण्डे, आयुषी गोस्वामी व कपिल थडानी, साहिल राज, अनिल रैकवार, रजत पीपरे, रुद्राक्ष पाठक, निशांत फड़के, वैभव गठोरिया, शुभम कुमार बेहेरा, सत्यम शुक्ला, आनंद चौकसे आदि उपस्थित रहे।