Home खेल INDvsAUS: ऑस्ट्रेलिया ने रचा इतिहास, 9 साल बाद जीती भारत में सीरीज

INDvsAUS: ऑस्ट्रेलिया ने रचा इतिहास, 9 साल बाद जीती भारत में सीरीज

140
0

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई 5 वनडे मैचों की सीरीज में मेहमान ऑस्ट्रेलिया ने भारत को उसके ही घर मे हराकर इतिहास रचते हुए सीरीज पर कब्जा कर लिया है। बुधवार को दिल्ली के कोटला में खेले गए आखिरी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 35 रनों से हरा दिया। और सीरीज को 3-2 से अपने किया। बता दे कि ऑस्ट्रेलिया ने भारत में आखिरी बार 2010 में वनडे सीरीज जीती थी। इस तरह 9 साल बाद ऑस्ट्रेलिया ने भारत को उसी के घर पर हराकर वनडे सीरीज अपने नाम की।

उल्लेखनीय है कि, यह विश्व कप से पहले भारत का आखिरी वनडे मुकाबला था। ऐसे में 5 मैच की सीरीज में 2-0 से बढ़त के बावजूद लगातार 3 हार विश्व कप की तैयारियों पर प्रश्नचिन्ह भी लगाता है। और सवाल खड़ा करता है कि, विराट, रोहित, धोनी के अलावा टीम कैसे जीतेगी।

इससे पहले राजधानी दिल्ली में बुधवार को खेले गए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत के सामने 273 रन का लक्ष्य रखा। इसके जवाब में में पूरी भारतीय टीम 237 रन पर ही सिमट गई। भारतीय बल्लेबाजी ने बेहद निराश प्रदर्शन किया। दो जीवन दान के साथ रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 56 रन बनाए। उपकप्तान के अलावा अंत में केदार जाधव और भुवनेश्वर कुमार ने जरूर अच्छी साझेदारी से मैच बनाया मग टीम को जीत दिलाने में वे भी नाकामयाब रहे।