Home मध्य प्रदेश जबलपुर सतपुड़ा क्लब में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित, सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से बालभवन के...

सतपुड़ा क्लब में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित, सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से बालभवन के कलाकारों ने दिया मतदान का संदेश

147
0

जबलपुर। लोकसभा निर्वाचन 2019 में शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित कराने ज़िला निर्वाचन कार्यालय द्वारा अनेक नवाचार किये जा रहे हैं, भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश और राज्य निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के चलते ज़िला निर्वाचन अधिकारी कलेक्टर छवि भारद्वाज के मार्गदर्शन में मतदाता जागरूकता का सतत अभियान चलाया जा रहा है, इसी कड़ी में स्वीप की प्रभारी व ज़िला पंचायत सीईओ रजनी सिंह के संयोजन में शनिवार शाम 6 बजे से स्वीप के तहत सिविल लाइन स्थित सतपुडा क्लब में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें बाल भवन के कलाकारो द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुतियों जैसे मत्तोबाई का नाटक व मतदान गीतों के माध्यम से मतदान के प्रति लोगों को प्रेरित किया एवं चित्रकला और प्लेआर्ट के ज़रिये भी मजबूत लोकतंत्र की स्थापना के लिए मतदान को जरूरी बताया।

चित्रकारी और मूर्तिकला के माध्यम से दिया सन्देश

कार्यक्रम में बालभवन जबलपुर के बाल कलाकारों ने नवरात्रि के उपलक्ष्य पर कार्यक्रम की शुरुआत अंगना पधारों महारानी के भजन से की, इसके बाद उन्होंने अपनी सुंदर चित्रकारी, मूर्तिकला और सांस्कृतिक नृत्य के माध्यम से उपस्थित लोगों को मतदान करने का संदेश दिया।

रेलवे साधनों पर मतदान को बढावा देने निःशुल्क दिया जाएगा विज्ञापन –

इस अवसर पर पश्चिम मध्य रेलवे जबलपुर महाप्रबंधक डॉ मनोज सिंह ने कहा कि मतदान को शत प्रतिशत कराने 18 हजार रेल कर्मियों के पोलिंग हेतु सुनिश्चित प्रयास कराए जायेंगे। उन्होंने कहा कि जबलपुर डिवीजन के अंदर आने वाले स्टेशनो पर मतदान के प्रति जिंगलस व शर्ट फ़िल्म चलाकर लोगो को जागरूक किया जाएगा। साथ ही रेलवे साधनों पर मतदान को बढ़ावा देने निःशुल्क विज्ञापन चलायें जायेंगे। वही जिला पंचायत सीईओ रजनी सिंह ने कहा कि स्वीप का मुख्य उद्देश्य लोगो को मतदान के प्रति जागरूक करना है जो कि हम बाल भवन के कलाकारों के साथ मिलकर कर रहे है। इस दौरान कार्यक्रम में बाल भवन के कलाकारों को 10 हजार रुपये की राशि भी प्रदान की गई।

कार्यक्रम में स्वीप प्रभारी व जिला पंचायत सीईओ रजनी सिंह, विशिष्ट अतिथि बक्सर कलेक्टर राघवेंद्र सिंह, रेलवे महाप्रबंधक डॉ मनोज सिंह, एडीआरएम सुधीर सरवरिया, डब्ल्यू डब्ल्यू ओ की अध्यक्ष डॉ नील रेखा, अभिराम खरे व बालभवन अधिकारी गिरिश बिल्लोरे, शिप्रा सुल्लेरे, कलाकार श्रेया खडेलेवाल, पलक गुप्ता, अंकुर, आर्या, पावनी, यशी, विशेष शर्मा, उन्नति तिवारी, रंजना निशाद आदि उपस्थित रहे।