Home खेल आईपीएल IPL 2019: RCB की लगातार छठी हार, हार के लिए हर दिन...

IPL 2019: RCB की लगातार छठी हार, हार के लिए हर दिन बहाना नहीं बनाया जा सकता: विराट

111
0

वीवो आईपीएल 2019 में रविवार को चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए पहले मुकाबले में दिल्ली ने बैंगलोर को 4 विकेट से मात देकर मैच अपने नाम किया। इसी के साथ लगातार छह हार के बाद बैंगलोर का वीवो आईपीएल में लगभग सफर समाप्त हो चुका है। अब इस टीम को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए शेष सभी आठ मुकाबलों में जीत हासिल करनी होगी।

इस हार के साथ ही विराट कोहली की अगुवाई वाली यह टीम आईपीएल के इतिहास में शुरुआती छह मैच गंवाने वाली दूसरी टीम बन गई। इससे पहले 2013 में दिल्ली लगातार छह मुकाबलों में हार का सामना कर चुकी है।

इससे पहले टॉस जीतकर दिल्ली ने दमदार गेंदबाजी करते हुए बैंगलोर को महज 149/8 रन में रोक दिया। जबाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए 7 गेंद शेष रहते यह मैच अपने नाम कर लिया। यह दिल्ली की छह मुकाबलों में तीसरी जीत है। दिल्ली की ओर से इस जीत में कप्तान श्रेयस अय्यर ने 50 गेंदों में 67 रन की अर्धशतकीय साझेदारी खेली तो पेसर कागिसो रबाडा ने 4 ओवर्स में 21 रन देकर सर्वाधिक 4 विकेट झटके।

लगातार 6 मैचों में हार के बाद बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने दिल्ली के हाथों मिली पराजय के बाद कहा कि उनकी टीम फिर से मौकों का फायदा उठाने में नाकाम रही और हार के लिए हर दिन बहाना नहीं बनाया जा सकता। कोहली ने मैच के बाद कहा, ‘हम सोच रहे थे कि 160 का स्कोर फाइटिंग होगा, लेकिन हम नियमित अंतराल में विकेट गंवाते रहे और इसलिए मैं आखिर तक क्रीज पर बने रहना चाहता था। यहां तक कि 150 रन के स्कोर पर भी अगर हमने मौकों का फायदा उठाया होता तो उनके लिए मुश्किल हो सकती थी। हमें इन मौकों का फायदा उठाने की जरूरत थी। आप हर दिन बहाना नहीं बना सकते। उन्होंने कहा, हम मैच वाले दिन कभी अच्छा खेल नहीं दिखा पाए। इस सत्र में आरसीबी की यही कहानी है।