Home मध्य प्रदेश जबलपुर सुनो ये हमको कहना, देश के लिए वोट है देना, मानस भवन...

सुनो ये हमको कहना, देश के लिए वोट है देना, मानस भवन में आयोजित फ़ैशन शो कार्यक्रम से दिया मतदान का संदेश

149
0

जबलपुर। SVEEP यानी (सिस्टेमेटिक वोटर्स एडुकेशन एंड इलेक्टोरल पार्टिसिपेशन ) द्वारा लोकसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान हेतु व नए मतदाताओं को मतदान के प्रति प्रोत्साहित करने जागरूकता कार्यक्रम चलाये जा रहे है। इसी कड़ी में शुक्रवार को SVEEP अंतर्गत फैशन शो कॉम्पिटिशन का आयोजन मानस भवन में किया गया। जहाँ जिले के शासकीय महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज,होम साइंस कॉलेज, मान कुंवर बाई कॉलेज की छात्राओं ने मतदाता जागरूकता की थीम पर स्वयं द्वारा डिज़ाइन किये गए परिधानों के साथ रैंप पर चहलकदमी की एवं लोकतंत्र में महिला वोट की शक्ति के संदेश को प्रसारित किया। कार्यक्रम में बालभवन की कलाकार पलक गुप्ता द्वारा मत्तोबाई के नाटक से भी उपस्थित लोगो को मतदान की प्रति जिम्मेदारी से अवगत कराया गया।

तिंरगे की थीम पर बिखेरा जलवा –

कार्यक्रम में शासकीय महिला पॉलिटेक्निक महाविद्यालय की छात्राओं ने तिरंगे की थीम पर रैंप वॉक कर जलवा बिखेरा व देश भक्ति गीत के माध्यम से मतदान करने का सन्देश दिया। व इसके साथ ही छात्राओं द्वारा सुनो ये हमको कहना, देश के लिए वोट है देना की थीम पर मार्च पास्ट किया गया।

इशिता ने बांधा समा –

कार्यक्रम में शहर की आवाज सारेगामापा विनर व जबलपुर स्वीप की ब्रांड एम्बेसडर इशिता विश्वकर्मा ने माई तेरी चुनर लहराई गाने से कार्यक्रम में समा बांधा एवं उपस्थित सभी लोगों से लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की।

आरजे रिक्की ने की अपील –

कार्यक्रम में शहर के आरजे रिक्की ने सभी नागरिकों से मतदान के करने की अपील की व मतदान के प्रति सभी को जागरूक करते हुए अपने देश के प्रति कर्तव्य को समझाया। उन्होंने उपस्थित लोगों से कहा कि यह लोकतंत्र का महा त्यौहार है, इसे छुट्टी का दिन न समझे बढ़चढ़कर हिस्सा ले। इसके साथ उन्होंने चुनाव हेतु समस्त सुविधाओं से अवगत कराते हुए 20 अप्रैल को होने वाली पांच किलोमीटर की NEON RUN ( RUN FOR DEMOCRACY ) में भी अधिक से अधिक भागीदारी की अपील की।

इस अवसर पर कार्यक्रम में फैशन शो के विजेताओं को सम्मानित किया गया। जिसमे प्रथम पुरस्कार मिस प्राउड वोटर तान्या शिवहरे, द्वितीय पुरस्कार मिस मिलेनियम कल्पना एवं तृतीय पुरस्कार मिस पिंक वोटर श्रेया अग्रवाल को दिया गया। इस दौरान कार्यक्रम के अंत में स्वीप की आयोजक व जिला पंचायत सीईओ रजनी सिंह ने उपस्थित लोगों को मतदान की शपथ दिलाई शत प्रतिशत मतदान करने को भी कहा।