Home मध्य प्रदेश जबलपुर Jabalpur: कला की विभिन्न विधाओं को सीखने एक बेहतरीन मौका, इस समरकैम्प...

Jabalpur: कला की विभिन्न विधाओं को सीखने एक बेहतरीन मौका, इस समरकैम्प “पाठशाला” से जुड़ आप सीख सकते है बहुत कुछ

216
0

बच्चो के स्कूल की छुटिया पड़ चुकी है, और समर विकेशन भी चल रहा है, ऐसे में बच्चे हो या बड़े आमतौर पर गर्मियो की छुटियो को मनाने, अपने आप को तरोताजा करने बाहर घूमने जाते है, या फिर कोई स्पेशल कोर्सिस किसी ऐकेडमी से जुड़कर करता है। कोई सिंगिंग, डांसिंग क्लासिस जॉइन करता है तो वही कोई अपने आप को फिट रखने के फिटनेस से जुड़े तरीके अपनाता है। सभी अपनी कला व हुनर को निखारने के लिए अलग-अलग चीज़ें करते है। लेकिन अगर आपको यही सारी चीज़ें एक साथ मिल जाये जहाँ आपको डान्स, सिंगिंग, फोटोग्राफी, मॉडलिंग, एंकरिंग, फिटनेस एवं कला से जुड़ी तमाम विधाओं को सीखने का मौका एक ही मंच पर मिले तो क्या बात होगी।

तो अब हम आपको बताते है कि ये सारी चीजें आपको कहाँ और कैसे सीखने मिलेगी। आपको बता दे, “The Art Yard Present पाठशाला” एक ऐसा ही कार्यक्रम समर कैम्प है, जहाँ आप इससे जुड़कर कला की तमाम विधाओं को सीख सकते है व अपने अंदर के हुनर को पहचान सकते है। इस समर कैंप के साथ आपका अपना Fourthpiller.com बतौर मीडिया पार्टनर भी जुड़ा है। Paramount Creative Academy association के द्वारा आयोजित इस समर कैंप आपको काफी सारे कोर्सिस के साथ बहुत कुछ सीखने मिलेगा और सबसे खास बात यह कि यहाँ न कोई उम्र का बंधन है न कोई सीमा।

इन कोर्सिस को सीखने का मिलेगा मौका –

पाठशाला समर कैंप में आपको कुछ अलग और हटकर सीखने का मौका मिलेगा। यहाँ आपको डांसिंग, मॉडलिंग,फोटोग्राफी, ड्राइंग, सेल्फ डिफेन्स, मेहंदी, इंग्लिश स्पीकिंग, आर्ट एंड क्राफ्ट, फ़िल्म मेकिंग , प्रोडक्शन से जुड़ी तमाम प्रकिया एवं और भी कई सारी चीज़ों को भी सीखने का अवसर प्राप्त होगा। यहाँ जो जिस कला में रुचि रखता है उसे यहाँ वह हासिल होगी।

निखरेगी कला होगा विकास –

पाठशाला समर कैम्प के आयोजकों ने बताया कि इस तरह के आयोजन से सभी की कला व हुनर का विकास होता है इस समर कैम्प के माध्यम से हम कला की विभिन्न विधाओं को सिखायेंगे जिससे लोगो की प्रतिभा निखरेगी। आयोजक प्रकाम सिंह व रामप्रकाश राजपूत ने बताया कि 15 दिनों तक चलने वाले इस समर कैम्प में हमने काफी सारे कोर्सिज को शामिल किया है हमारी टीम समय समय पर इस तरह के आयोजन कराती। यह समर कैम्प में भी लोगो को बहुत कुछ हासिल होगा जो भविष्य में उन्हें काफी काम देगा।

ऐसे हो कैम्प में शामिल

पाठशाला समर कैंप शास्त्री ब्रिज स्थित जबलपुर कॉलेज ऑफ़ कम्प्यूटर एंड कम्युनिकेशन में 1 से 15 मई तक आयोजित होगा। समर कैम्प की जानकारी व हिस्सा बनने के लिए आप इन नंबर पर संपर्क कर सकते है -9300067347,8989894598 ।