Home मध्य प्रदेश जबलपुर व्यू Jabalpur: देश के लिए वोट ज़रूर करे आपका कर्तव्य है, खुश हूं...

Jabalpur: देश के लिए वोट ज़रूर करे आपका कर्तव्य है, खुश हूं कि मुझे ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है: इशिता विश्वकर्मा

308
0

वोट हमारा एवं हर एक नागरिक का अधिकार होता है, अपने देश के लिए, देश के विकास व अपने शहर के विकास के लिए वोट ज़रूर करे, अपने कर्तव्य को निभाये। ये हमारी रिस्पांसिबिलिटी होनी चाहिए कि आने वाले पांच सालों में हम बेहतर चुन सके। मुझे खुशी है कि मतदाता जागरूकता अभियान की ब्रांड एंबेसडर बनाई गई हूं, मैं अभी 16 साल की हूँ इससे बड़ी बात और क्या होगी कि लोग मेरे थ्रू वोट करने जायँगे ये मेरे लिए एक प्लस पॉइंट है,,, यह कहना है सारेगामापा 2018/19 की विनर व जबलपुर लोकसभा चुनाव में मतदाता जागरूकता अभियान की ब्रांड एम्बेसडर बनी संस्कारधानी की सुरीली आवाज इशिता विश्वकर्मा का।

दरअसल आज इशिता विश्वकर्मा Fourthpiller.com से आगामी 29 अप्रैल को शहर होने वाले मतदान को लेकर लोगो को जागरूक करने बातचीत में शामिल हुई और उन्होंने इस साल नए युवा वोटर्स व सभी वर्ग के लोगो को शत-प्रतिशत मतदान करने की अपील भी की। आपको बता दे कि इशिता जबलपुर लोकसभा चुनाव में मतदाता जागरूकता अभियान की ब्रांड एम्बेसडर व यूथ आइकॉन है।

खुद चुने ये आपकी ज़िम्मेदारी है –

इशिता ने बताया कि कई लोग है जो वोट देने नही जाते फिर उसके बाद सरकारों को गलत कहते है उनकी आलोचना करते है, जो वोट नही देते उनका यह अधिकार नही की वो गलत कह सके। इशिता ने कहा कि सभी को अपनी सोच बदलनी होगी इसीलिए आप उठे जागे और वोट करे, खुद अच्छा चुने क्योंकि ये आपकी ज़िम्मेदारी है और आपका हक भी। वोटिंग वाले दिन को छुट्टी का दिन नही समझे सिर्फ आधा घण्टा अपने देश के लिए निकाले और वोटिंग करे।

एक रिस्पांसबिलिटी का एहसास हुआ –

इशिता ने बताया कि जब उन्हें मतदाता जागरूकता अभियान का एंबेसडर बनाया गया तो उन्हें एक रिस्पांसबिलिटी का एहसास हुआ, कि माइनर होने के बाद वे मेजर यानी एलिजिबल लोगो को मतदान के लिए अवेयर करेंगी। उन्होंने कहा कि लोग किसी की सुने न सुने मगर बच्चों की ज़रूर सुनते है, और मुझे लगता है लोग ज़रूर इस बार शत प्रतिशत मतदान करने जायेंगे।

कलेक्टर मेम और सीईओ मेम का अच्छा इनोवेटिव है –

इशिता ने बताया कि हमारे जिले की कलेक्टर छवि भारद्वाज मेम व स्वीप की अधिकारी जिला पंचायत सीईओ रजनी मेम की सोच व पहल अच्छी है, मतदाता जागरूकता अभियान जो कराए जा रहे जैसे नियॉन रन हुआ जहाँ 30 हजार से अधिक लोगो ने मतदान की शपथ लेकर डेमोक्रेसी के लिए दौड़ लगाई, स्वीप के सारे कार्यक्रम जहाँ बालभवन के कलाकारों के साथ मिलकर लोगो को जागरुक किया जा रहा है नुक्कड़ नाटक आदि यह एक अच्छा इनोवेटिव है साथ ही बेहतर कदम है इससे लोग जागरुक हो रहे है। और सिर्फ वोटिंग नही इसके अलावा भी अच्छा हो रहा है अच्छी चीज़ों पर काम हो रहे है। इशिता ने कहा कि उनके लिए ये बड़ी बात है कि वे इसका हिस्सा है।