Home मध्य प्रदेश जबलपुर जबलपुर से बोले प्रधानमंत्री ये सुखी-समृद्ध व सुरक्षित भारत बनाने का चुनाव...

जबलपुर से बोले प्रधानमंत्री ये सुखी-समृद्ध व सुरक्षित भारत बनाने का चुनाव है, कांग्रेस पर भी साधा निशाना

556
0

ये चुनाव सामान्य नहीं है कौन सांसद या प्रधानमंत्री हो ये सिर्फ इसका चुनाव नहीं है। ये चुनाव है सुखी, सुरक्षित भारत बनाने का। आपके बच्चों का भविष्य क्या हो, इसकी गारंटी लेने का चुनाव है। ये दुनिया में भारत को बेहतर स्थिति में पहुंचाने का चुनाव है जबलपुर की भूमि से उठ रही ये लहर अब ललकार बन गयी है। देश ने करीब 300 सीटों पर जनादेश दे दिया है,,, यह बाते आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जबलपुर के सदर गैरीसन ग्राउंड स्थित आमसभा को सम्बोधित करते हुए कही

प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी ने गैरिसन मैदान से मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस में भ्रष्टाचार ही शिष्टाचार बन चुका है। केंद्र के चौकीदार की सरकार जो धन मध्यप्रदेश में गरीब बच्चों के लिए, प्रसूता माता के पोषक आहार के लिए भेजती है। वो पैसे मध्यप्रदेश में चोरी हो गए और यहां के लोगों ने तुगलक रोड चुनावी घोटाला कर दिया। पिछले 3 माह में एमपी की कांग्रेस सरकार में अपराध बढ़े है, कानून व्यवस्था चौपट हो गई एवं तबादला उद्योग जमकर फलने-फूलने लगा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की ये रणनीति रही है कि लोगों को मदद के लिए, विकास के लिए तरसाया जाए। उनको सिर्फ अपने ही परिवार और वंश की चिंता होती है। दिल्ली में नामदार हैं तो मध्य प्रदेश और राजस्थान में अपनी संतानों का करियर बनाने में कांग्रेस के मुख्यमंत्री लगे हुए हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने कदम-कदम पर मेरी सोच को कम बताने की कोशिश की। पीएम मोदी ने कहा कि ये लोग मुझे गालियां देते रहे, मजाक उड़ाते रहे और मैंने दुनिया के सबसे बड़े नेटवर्क, भारत के पोस्ट ऑफिस को ही बैंकों में बदलने का बीड़ा उठा लिया। पीएम मोदी ने कहा कि मीडिया वाले पूछते हैं कि कांग्रेस वालों के यहां रेड क्यों हुए मैं आपको बता दू कि जो चोरी करते हैं उन्हीं के यहां पुलिस जाएगी न। यही वो नोटतंत्र है जिसका मोह कांग्रेस और कांग्रेस के नेताओं को है। यही नोटतंत्र छिन्न-भिन्न करने का काम इस चौकीदार ने किया है। दिल्ली से लेकर भोपाल तक कांग्रेस में भ्रष्टाचार ही शिष्टाचार है। आपका ये चौकीदार चौकन्ना है। नामदार हो या उनके रागदरबारी, कोई नहीं बचेगा। आपके विश्वास के कारण ये चौकीदार अपने उसूलों पर अडिग है, दिन रात जितनी हो सके उतनी मेहनत कर रहा है।

जो वादे कांग्रेस सरकार ने किए क्या पूरा हुए –

प्रधानमंत्री मोदी ने आमसभा में कहा कि 15 साल बाद कांग्रेस एमपी में सत्ता में जो वायदे करके आयी है, वह क्या पूरा हुआ, किसान भाइयों क्या आप लोगों का कर्ज माफ हुआ। देशभर में कांग्रेस नेता घूमकर कर्जमाफी का झूठ बोल रहे है। उन्होंने कहा कुछ नया करने के लिए नीयत सही होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कर्जमाफी किसके लिए ला रहे हैं, कभी किसी गरीब किसान को कर्ज मिलता है। ये कर्जमाफी कांग्रेस अपने करीबियों को फायदा पहुंचाने के लिए कर रही है। बेरोजगारों को भत्ता मिला क्या, रोजगार मिला क्या। पीएम ने कहा कि मध्यप्रदेश की कांग्रेस सरकार ढाई महीने में कुछ नहीं कर पाए। तो 5 साल में क्या करेगी।

नौजवानो को करना है तय –

पीएम ने कहा कि जो नौजवान इस लोकसभा चुनाव में पहली बार वोट डालेंगे, उन नौजवानों को यह तय करना है कि वो 21वीं सदी की मजबूत नींव अगले पांच साल में कौन रख पाएगा, जिससे उनको 21वीं सदी में पूरी जिंदगी हंसते खेलते बीतने का सौभाग्य प्राप्त हो।

इस दौरान सभा में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित 5 लोस क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी भी शामिल रहे, जिसमें जबलपुर से राकेश सिंह, मंडला से फग्गन सिंह कुलस्ते, बालाघाट, छिंदवाड़ा व शहडोल प्रत्याशी शामिल रहे।