Home मध्य प्रदेश जबलपुर जबलपुर: तपती धूप में भी जारी है मतदाताओं में वोट करने का...

जबलपुर: तपती धूप में भी जारी है मतदाताओं में वोट करने का उत्साह, 53.87 प्रतिशत हुआ मतदान का आंकड़ा

315
0

मध्यप्रदेश की जबलपुर सहित 6 सीटों पर सुबह 7 बजे से चल रहे मतदान में प्रदेश के मतदाताओं ने इस तपती धूप में भी अपने मतदान करने के उत्साह को कम नही होने दिया। कड़कती इस धूप को मात देते हुए लोकतंत्र के महात्यौहार को सफल बनाने के लिए प्रदेश की जनता बंपर मतदान करने में जुटी हुई है। आपको बता दे कि मध्यप्रदेश में 4 बजे तक 55.30 % मतदान किया जा चुका है।

कड़कती धूप में भी जारी है मतदान का सिलसिला

वही हमारी संस्कारधानी की बात करे तो जबलपुर की जनता भी भारी गर्मी के बीच मतदान में रिकॉर्ड तोडऩे को बेताब नजर आ रही है, सुबह 7 बजे से जबलपुर के मतदाताओं का मतदान के प्रति उत्साह जमकर देखने को मिला है जो कि अभी भी जारी है इसी के चलते जबलपुर में 4 बजे तक मतदान का आंकड़ा 53.87 प्रतिशत भी पार हो चुका है पोलिंग बूथों के बाहर अभी भी जनता की भीड़ दिखाई दे रही है, और मतदान का सिलसिला जारी है।

युवाओं-बुजुर्गों व दिव्यांग मतदाताओं ने किया मतदान

87 साल की उम्र में सबसे पहले वोट ड़ालकर आये काशीनाथ बिल्लोरे सन 1952 से सबसे पहले वोट डाल रहे है।

लोकतंत्र के इस महापर्व लोकसभा चुनाव में सोमवार को सुबह सात बजे जबलपुर लोकसभा सीट पर मतदान शुरू हुआ। जिसमे बड़ी संख्या में लोग सुबह से ही अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए अपने घरों से मतदान केंद्रों पर पहुँचे। युवाओं से लेकर बड़े-बुजुर्ग सभी इस लोकतंत्र के महापर्व में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं, इसी बीच अपने मतदान का प्रयोग कर युवाओं – बुजर्गो ने fourthpiller.com से खास बातचीत की साथ ही अपने मताधिकार के महत्व को भी बताया, पहली बार इस लोकतंत्र के पर्व में हिस्सा ले रहे युवाओ ने कहा कि वोट करना हमारा अधिकार है हम युवा ही देश के भविष्य है देश के विकास में आज हमने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है काफी खुश है और गर्व भी महसूस हो रहा है, वही अपने-अपने मतदान केंद्रों में आये बुजुर्ग व दिव्यांग मतदाताओं ने उनको मिल रही सुविधाओं को अच्छा बताते हुए सभी को देश की उन्नति के लिए मतदान करने को कहा।

पहली बार मतदान का प्रयोग कर युवाओं वोटर्स महिमा, श्रेयस व उनकी साथी ने बताया मतदान का महत्व
अपने दिव्यांग मित्र के साथ दिव्यांग महिला मतदाता

71 साल की उम्र में सरोज परमार ने किया मतदान
दिव्यांग मतदाता लक्ष्मी रिजवानी मतदान का प्रयोग कर बोली प्रशासन की सुविधाएं काफी अच्छी है
मतदान कर सेल्फी लेते हुए

यह उम्मीदवार आजमा रहे अपना भाग्य –

राकेश सिंह – भारतीय जनता पार्टी, विवेक तन्खा- इंडियन नेशनल कांग्रेस, रामराज राम – बहुजन समाज पार्टी, कुलदीप अहिरवार- रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया, चन्द्र प्रकाश भटनागर- आरक्षण विरोधी पार्टी, देवेन्द्र कुमार यादव -प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया), भूषण प्रसाद शुक्ला -भारतीय शक्ति चेतना पार्टी, माहू सिंह परस्ते- गोंडवाना गणतंत्र पार्टी, शहनाज बी अंसारी -स्मार्ट इंडियंस पार्टी, सुखदेव दाहिया – भारतीय जनसंपर्क पार्टी।

विधानसभा वार वोट प्रतिशत –

पाटन- 56.14%

बरगी – 58.56%

जबलपुर पूर्व- 46.30%

जबलपुर पश्चिम- 47.9%

जबलपुर उत्तर मध्य- 53.54%

केंट- 51.85%

पनागर- 58.03%

सिहोरा- 58.59%

एमपी में इन सीटों पर हो रही है वोटिंग-

मध्यप्रदेश की 6 लोकसभा सीटों सीधी, शहडोल, मंडला, बालाघाट, जबलपुर और छिंदवाड़ा में वोटिंग हो रही है जो कि शाम 6 बजे तक जारी रहेगी।