Home खेल आईपीएल IPL 2019: मुंबई इंडियंस बनी चौथी बार चैंपियन, खिताबी मुकाबले में चेन्नई...

IPL 2019: मुंबई इंडियंस बनी चौथी बार चैंपियन, खिताबी मुकाबले में चेन्नई को 1 रन से दी मात

95
0

वीवो आईपीएल 2019 के फाइनल मुकाबले में रविवार को आईपीएल की तीन बार की चैंपियन मुंबई ने रोमांचक मुकाबले चेन्नई को 1 रन से हराकर चौथी बार वीवो आईपीएल का खिताब अपने नाम किया। हैदराबाद में खेले गए फाइनल मुकाबले में आखिरी ओवर में चेन्नई को जीत के लिए 9 रन चाहिए थे, लेकिन लसिथ मलिंगा की सधी हुई गेंदबाजी के दम पर मुंबई ने यह मैच जीतकर आईपीएल का ख़िताब अपने नाम कर लिया।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाए थे। मुंबई की ओर से खिताबी मुकाबले में किरोन पोलार्ड (41* रन, 25 गेंद, 3 चौके और 3 छक्के) की साहसिक पारी की बदौलत चेन्नई के सामने जीत के लिए 150 रन का लक्ष्य रखा है। पोलार्ड के अलावा मुंबई की तरफ से कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया। वहीं, चेन्नई की तरफ से दीपक चाहर ने सबसे अधिक 3, ताहिर और शार्दुल ने 2-2 विकेट अपने नाम किये थे।

वही जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम निर्धारित 20।ओवर में 7 विकेट खोकर 148 रन ही बना सकी और आखिरी गेंद पर मैच हार गई। चेन्नई की ओर से शेन वॉटसन ने सबसे ज्यादा 80 रन बनाए, लेकिन अहम मौके पर रनआउट होने के बाद चेन्नई की मुट्ठी से यह मुकाबला निकल गया।