Home मध्य प्रदेश जबलपुर MP Board: 10वीं और 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम जारी, जिले के...

MP Board: 10वीं और 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम जारी, जिले के बच्चों का उत्कृष्ट प्रदर्शन, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

200
0

जबलपुर। मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (MPBSE) ने 10वीं और 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम आज यानी 15 मई बुधवार को सुबह 11 बजे घोषित कर दिए गए हैं। परीक्षा परिणाम की घोषणा मॉडल स्कूल टीटी नगर ऑडिटोरियम में मुख्य सचिव एसआर मोहंती ने की। 10वीं के साथ 12वीं परीक्षा का रिजल्ट भी जारी किया गया है। MPBSE द्वारा परीक्षा परिणाम को बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट www.mpbse.nic in, www.mpresults.nic.in पर जारी कर दिए हैं। सभी छात्र जो परीक्षा में उपस्थित हुए हैं वे अब ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर परिणाम को डाउनलोड कर सकते है।

बता दें इस साल लगभग 21 लाख छात्र मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षाओं में राज्य के विभिन्न केंद्रों के लिए उपस्थित हुए। छात्र अपना परिणाम ऑनलाइन और साथ ही एसएमएस के माध्यम से देख सकते हैं। एसएमएस द्वारा MPBSE कक्षा 10वीं परीक्षा के परिणामों की जांच करने के लिए, छात्र को 56263 पर एक MPBSE10ROLLNUMBER एसएमएस करना होगा। एमपीबीएसई कक्षा 12वीं के छात्र सभी स्ट्रीम के रिजल्ट के लिए 56263 पर एसएमएस भेज सकते हैं।

बात करे जबलपुर जिले की तो यहां के बच्चों ने दसवीं के घोषित रिजल्ट में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए जिले के पहले पांच छात्र-छात्रों में तीन सरकारी स्कूल के हैं,वहीं दो छात्राएं निजी स्कूल में पढ़ती हैं। टॉप फाइव में तीन छात्राएं तो दो छात्र शामिल हैं। एमएलबी स्कूल की छात्रा अभिलाषा दुबे ने 500 में 486 अंक प्राप्त किये है। वहीं मिस्पा मिशन हायर सेकेंडरी जेपी नगर की छात्रा साक्षी मिश्रा ने भी इतने ही अंक प्राप्त किये है। वह सेंट नार्बट स्कूल की रिमिशा तनवीर सिद्दकी दूसरे पायदान पर रहीं। रिमिशा की तरह मॉडल हाईस्कूल के छात्र रूद्रांश गुप्ता ने जिले में दूसरे स्थान पर रहते हुए 485 नम्बर प्राप्त किए। वहीं मॉडल हाईस्कूल के ही कुलदीप शुक्ला 483 अंक प्राप्त कर तीसरे स्थान पर रहे।

वही 12वीं बोर्ड की परीक्षा में भी जिले के छात्र-छात्राओं ने मेरिट लिस्ट को लेकर निराश किया है। जीव विज्ञान की छात्रा अदिति उप्पल ही सिर्फ टॉप-10 में जगह बनाने में सफल रही। श्री बालाजी पब्लिक हाई स्कूल विजय नगर, की छात्रा अदिति को 469 नम्बर मिले हैं। जिले में उसने टॉप किया है।