Home खेल क्रिकेट World Cup: इंग्लैंड रवाना होने से पहले भारत की हुंकार, विराट बोले...

World Cup: इंग्लैंड रवाना होने से पहले भारत की हुंकार, विराट बोले मेरे लिए यह चुनोतिपूर्ण विश्वकप है, कोच रवि शास्त्री ने धोनी को बताया अहम

117
0

क्रिकेट का महात्यौहार यानी कि आईसीसी विश्व कप 2019 का आगाज 30 मई से शुरू होने जा रहा है। 12वें आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के लिए भारतीय टीम 22 मई को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी। इंग्लैंड जाने से पहले कप्तान विराट कोहली और टीम के कोच रवि शास्त्री ने मंगलवार को संयुक्त रूप से प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए विश्व कप के लिए अपनी हुंकार बार दी है। मंगलवार को मुंबई में पत्रकारों से मुखातिब होते हुए कप्तान विराट कोहली ने कहा कि यह उनके लिए अबतक का सबसे चुनोतिपूर्ण विश्व कप होगा। यहाँ कोई भी टीम उलटफेर कर सकती है। इसके साथ ही उन्होंने हाल ही में सम्पन्न हुए आईपीएल को भी इस विश्व कप के लिए अच्छी तैयारी बताई।

इस दौरान कोच शास्त्री ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को विश्व कप टूर्नामेंट के लिए अहम बताया। भारतीय कोच ने कहा कि धोनी जैसा सीनियर खिलाड़ी मैच पलटने का दम रखता है। उन्होंने कहा कि एक खिलाड़ी के तौर पर भी वो शानदार हैं। आप उनके रन आउट, स्टंपिंग देख लीजिए। वो मैच में काफी अहम होते हैं। जो मैच का परिणाम बदल सकते हैं। आप आईपीएल में ही उन्हें देख लीजिए। उन्होंने किस तरह का प्रदर्शन किया।’ साथ ही उन्होंने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी और कप्तान विराट कोहली के बीच अच्छा तालमेल है।

टीम के कोच रवि शास्त्री ने आगे कहा कि ‘अगर हम अपनी क्षमताओं पर खेले, तो हम वर्ल्ड कप वापस ला सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि यह एक मुश्किल टूर्नामेंट है, लेकिन लीग स्टेज में 9 मैच खेलने से टीम को लय पाने का मौका मिलेगा। इसके अलावा कोच और कप्तान दोनों ने कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को गेंदबाजी को टीम का स्तम्भ बताया। वहीं, विराट ने कहा कि पहले ही मैच में जीत का जज्बा बनाए रखना होगा। टीम के सभी खिलाड़ी अच्छे फॉर्म में हैं।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट की मुख्य बाते

  • वर्ल्ड कप में दबाव का सामना करना सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है।
  • वर्ल्ड कप में हमारे गेंदबाजों की भूमिका अहम होगी
  • हमारे सभी गेंदबाज फ्रेश महसूस कर रहे हैं, कोई थका हुआ नहीं है।
  • वर्ल्ड कप के लिए हमारी टीम एक दम संतुलित है
  • टीम के सभी खिलाड़ी अच्छे फॉर्म में हैं।
  • मुझे लगता है कि यह सबसे चुनौतीपूर्ण विश्व कप है। हमारा ध्यान अपना सर्वश्रेष्ठ खेल खेलने पर है।
  • पहले ही मैच में जीत का जज्बा बनाए रखना होगा।
  • हमें हर मैच में बेहतर खेलना होगा।
  • मेरे लिए अबतक का सबसे चुनौतीपूर्ण वर्ल्ड कप।

वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम: –

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), विजय शंकर, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी।