Home खेल क्रिकेट 46 दिन 48 मुकाबले 10 टीमें, कल से शुरू हो रहा ...

46 दिन 48 मुकाबले 10 टीमें, कल से शुरू हो रहा है क्रिकेट विश्वकप, जाने किस दिन किस टीम से भिडेगी विराट सेना

186
0

46 दिन, 48 मुकाबले और 10 टीमें आप सोच रहे होंगे हम किस तरह के दिन और मुकाबले एवं टीमो की बात कर रहे है तो हम आपको बता दे कि, क्रिकेट के महाकुंभ कहे जाने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का आगाज कल से यानी 30 मई से शुरू होने जा रहा है। 14 जुलाई तक चलने वाले इस विश्व कप की मेजबानी इस बार संयुक्त रूप से इंग्लैंड और वेल्स कर रहे हैं। आईसीसी के इस पूरे टूर्नामेंट में कुल 45 मैच खेले जाएंगे। जिसमे 10 टीमें शामिल है। इस बार वर्ल्ड कप में ग्रुप न रखकर राउंड रोबिन प्रारूप में रखा गया है जिसमे सभी टीमें एक दूसरे के खिलाफ मैच खेलेगी।

ICC विश्व कप का उद्घाटन मैच 30 मई को ओवल के मैदान में मेजबान इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। वही मौजूदा विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया अपना पहला मैच अफगानिस्तान के खिलाफ 1 जून को ब्रिस्टल में खेलेगी। बात करे विराट सेना यानी भारतीय टीम की तो 2 बार की विश्व चैंपियन भारत अपना पहला मैच 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ साउथम्पटन में खेलेगी।

भारतीय टीम के सभी मैच

आईसीसी विश्वकप 2019 में भारत अपना पहला मैच 5 जून भारतीय समयानुसार 3 बजे साउथम्पटन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ से शुरू करेगी। जबकि 9 जून को दूसरा मैच ऑस्ट्रेलिया से होगा। वही चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान का मैच 16 जून मैनचेस्टर में खेला जाएगा। पाकिस्तान अभी तक विश्व कप में भारत से कभी जीत नहीं पाया है। भारतीय टीम का पलड़ा पाकिस्तान के खिलाफ हमेशा से भारी रहा है। इस मैच का भी सभी को बेसब्री से इंतजार है।