Home खेल क्रिकेट CWC 19 : ब्लू नहीं बल्कि इंग्लैंड के खिलाफ “नारंगी...

CWC 19 : ब्लू नहीं बल्कि इंग्लैंड के खिलाफ “नारंगी रंग” की जर्सी पहनकर मैदान में उतरेगी भारतीय टीम

132
0

इंग्लैंड में चल रहे आईसीसी विश्वकप 2019 में इस बार आईसीसी ने काफी सारे बदलाव किये है। जिसमे एक बदलाव ऐसा है कि इस बार विश्वकप में इंग्लैंड टीम को छोड़कर बाकी सारी टीमे दो रंगों की जर्सी पहनकर खेलेंगी। जी हां वर्ल्ड को रोचक बनाने के लिए हर टीम के लिए अल्टरनेटिव जर्सी की योजना बनाई गई है। आईसीसी नियमो के अनुसा टूर्नामेंट में खेलने वाली टीम की दो किट होगी। लेकिन यह नियम मेजबान टीम पर लागू नहीं होगा। इसीलिए इंग्लैंड अपनी एक ही कलर की जर्सी पहनकर मैदान में उतरेगी।

आपको बता दे कि, यह नियम फुटबॉल के ‘होम और अवे’ मुकाबलों में पहनी जाने वाली जर्सी से प्रेरित होकर बनाया गया है। एक बात यह भी है कि ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और वेस्ट इंडीज को अपनी जर्सी का रंग बदलने की जरूरत नहीं होगी क्योंकि उनका रंग किसी भी टीम की जर्सी से मेल नहीं खाता है। वही भारत की बात करे तो भारतीय टीम के फैंस को बेसब्री से इंतजार था कि मैन इन ब्लू आखिर किस रंग की जर्सी में नजर आएगी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारतीय टीम विश्व कप के कुछ मैचों में नारंगी रंग की जर्सी पहनकर मैदान पर उतर सकती है। जिसे भारतीय फैंस भगवा रंग के नाम से पुकार रहे है।

आपको बता दे कि जानकारी के अनुसार विश्वकप 2019 में टीम इंडिया की ज जर्सी सामने आई है, वह पीछे से नारंगी रंग में होगी। हालांकि जर्सी के आगे का रंग सामने नहीं आया है। ऐसा कहा जा रहा कि भारतीय टीम यह जर्सी अफगानिस्तान और इंग्लैंड के खिलाफ मैच में पहन सकती है। अब यह देखना होगा कि 22 जून को अफगानिस्तान से होने वाले मैच में टीम इंडिया इन जर्सी को पहनती है या नही और अगर पहनकर खेलेगी तो यह किस तरह से इस जर्सी में टीम लगेगी।