Home खेल क्रिकेट CWC 19: भारत की वेस्टइंडीज पर शानदार जीत, 125 रनो से दी...

CWC 19: भारत की वेस्टइंडीज पर शानदार जीत, 125 रनो से दी मात

74
0

इंग्लैंड/ओल्डट्रैफड। विश्वकप 2019 के 34वे मैच में गुरुवार को मैनचेस्टर में भारतीय तेज गेंदबाज मोहहमद शमी के 4 विकेट, जसप्रीत बुमराह की सधी हुई गेंदबाजी 2 विकेट व स्पिन जोड़ी की बेहतरीन गेंदबाजी के चलते भारत ने यहाँ वेस्टइंडीज को 125 रन से हारकर शानदार जीत हासिल की। मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफड़ मैदान में खेले गए इस एकतरफा मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने अपने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 268 रन बनाए थे, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की पूरी टीम 143 रन पर ही सिमट गई और मैच हार गई।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कैरेबियाई टीम की शुरुआत खराब रही। पांचवें ओवर की चौथी गेंद पर मोहम्मद शमी ने धाकड़ व सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल को केदार जाधव के हाथों कैच आउट कराकर वेस्टइंडीज को पहला झटका दिया। गेल के आउट होने के कुछ ही देर बाद विंडीज का विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप के रूप में दूसरा विकेट गिरा। शमी ने होप को क्लीन बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। वह केवल 5 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद निकोलस पूरन और अंबरीस ने पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन 17.6 ओवर में हार्दिक पांडिया ने विंडीज को तीसरा झटका हार्दिक ने दिया। इसके बाद 20.2 ओवर में कुलदीप यादव ने टीम को चौथी सफलता दिलाई। कुलदीप ने निकोलस पूरन चलता किया। इसके बाद तो विंडीज टीम के एक के बाद एक विकट गिरते गए। और मैच हाथ से निकल गया। भारतीय की टीम ओर से शमी ने 4, जसप्रीत बुमराह ने 2, चहल को 2 व कुलदीप-पंड्या को 1-1 विकेट मिला।

वही इससे पहले भारतीय टीम ने गुरूवार को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए , विराट कोहली के (72) और एमएस धोनी (56*) की शानदार अर्धशतकीय पारियों की बदौलत वेस्टइंडीज के सामने 269 रन का लक्ष्य रखा है। वेस्टइंडीज की तरफ से केमार रोच ने सबसे अधिक तीन जबकि कप्तान जेसन होल्डर और शेल्डन कॉटरेल ने दो-दो विकेट चटकाए।