Home खेल क्रिकेट क्रिकेटर अंबाती रायुडू ने लिया संन्यास, विश्वकप टीम में जगह न मिलने...

क्रिकेटर अंबाती रायुडू ने लिया संन्यास, विश्वकप टीम में जगह न मिलने से थे निराश

68
0

भारतीय क्रिकेट टीम के मिडिल ऑर्डर खिलाड़ी अंबाती रायडू ने बुधवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले लिया। बता दे कि रायडू विश्व कप टीम में चयन न होने से निराश चल रहे थे, जिसके चलते ऐसा माना जा रहा है कि उन्होंने संन्यास का ऐलान कर दिया है। रायुडू ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ऑफ इंडिया (बीसीसीआई) को पत्र लिखकर अपनी रिटायरमेंट के बारे में जानकारी दी है। आपको बता दें कि रायुडू को विश्व कप टीम में नहीं चुना गयाा था। जिसके बाद कई क्रिकेट फैंस को हैरानी हुई थी। रायुडू के स्थान पर ऑलराउंडर विजय शंकर को जगह दी गई थी।

बता देे कि वर्ल्‍ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान हुआ था उस समय विजय शंकर को सेलेक्टर्स ने 3D प्‍लेयर मतलब- बॉलिंग,बैटिंग और फील्डिंग करने में माहिर बताया था यानि वो परफेक्ट प्लेयर है ऐसा कहा गया था, जिसपर अंबाती ने कमेंट भी किया था कि उन्‍होंने वर्ल्‍ड कप देखने के लिए 3D चश्‍मे ऑर्डर किया है, इसे अंबाती का तंज माना गया था जो उन्होंने विजय शंकर के चयन पर रिटायरमेंट से पहले रायुडू को आइसलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने देश की नागरिकता ऑफर की थी। हालांकि, यह साफ नहीं है कि आइसलैंड बोर्ड ने इसे कितनी गंभीरता के साथ ऐसा किया था। आइसलैंड क्रिकेट ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया था।

आपको बता दें कि रायुडू ने भारत के लिए 55 वनडे खेले हैं। जिनमें उन्होंने 47.05 की औसत से 1694 रन बनाए हैं। इस बीच रायुडू ने 3 शतक और 10 अर्द्धशतक भी लगाए हैं। इसके अलावा रायुडू भारत के लिए 6 टी-20 मैच भी खेल है।