Home खेल क्रिकेट CWC 19 : विश्वकप सेमीफाइनल में पहुँची भारतीय टीम, बांग्लादेश को 28...

CWC 19 : विश्वकप सेमीफाइनल में पहुँची भारतीय टीम, बांग्लादेश को 28 रन से दी मात

124
0

इंग्लैंड/बर्मिंघम। आईसीसी विश्वकप 2019 के 40वे मैच में मंगलवार को बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान में खेले गए मैच में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 28 रन से हराकर विश्वकप के सेमीफाइनल में अपनी जगह सुनिश्चित की। आपको बता दे कि, ऑस्ट्रेलिया के बाद भारत टॉप-4 में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई। भारतीय ओपनर रोहित शर्मा के चौथे शतक 104 रन, केएल राहुल 77 रन एवं पंत के 48 रनो के बूते टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर्स में 9 विकेट खोकर 314 रन बनाए थे। जिसके जवाब में बांग्लादेशी की पूरी टीम 48 ओवर में 286 रन बनाकर सिमट गई।


लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत सधी हुई रही, सलामी बल्लेबाजों तमीम इकबाल (22) और सौम्य सरकार (33) नेदोनों ने 10 ओवर तक कोई विकेट नहीं गंवाया। पहले विकेट के लिए 39 रन की साझेदारी हुई, लेकिन मोहम्मद शमी ने विकेट लेकर इस साझेदारी को तोड़ा। जल्द ही ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने सौम्य सरकर व शकिब अल हसन को चलता किया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये रहीम को जल्द ही स्पिनर युजवेंद्र चहल ने अपनी फ़िरकी का कमाल दिखाते हुए (24) रन के रूप में बांग्लादेश को करारा झटका दिया। इसके बाद पंड्या लिंटन दास को 22 को आउट किया। इसके बाद गेंदबाजी में आये जसप्रीत बुमराह ने बांग्लादेश की पारी धराशाई कर दिया उन्होंने 4 विकेट लेकर पूरी बांग्लादेश टीम को पवेलियन भेजा।

वही टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने हिटमैन रोहित शर्मा के (104) रन और केएल राहुल (77) ने मिलकर पहले विकेट के लिए 180 रन जोड़ कर दमदार शुरुआत दिलाई थी। रोहित ने अपने करियर का 26वां और इस विश्व कप का रिकॉर्ड चौथा शतक जड़ा। भारतीय टीम को पहला झटका सौम्य सरकार ने दिया। उन्होंने की रोहित को चलता किया। इसके बाद केएल राहुल 77 को रूबेल हुसैन चलता किया। राहुल के बाद विराट भी आउट हो गए। इसी ओवर में हार्दिक पांड्या भी बिना खाता खोले चलते बने। ऋषभ पंत ने जरूर 41 गेंदों में 48 रन बनाए, लेकिन अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर पाए।