Home खेल क्रिकेट हार के बाद बोले विराट- 45 मिनट के खेल ने तोड़ दिया...

हार के बाद बोले विराट- 45 मिनट के खेल ने तोड़ दिया दिल, निराश है लेकिन हमारे खेलने के तरीके पर गर्व है, धोनी का बचाव कर दिया बड़ा बयान

1012
0

आईसीसी विश्वकप 2019 में बुधवार को भारत का सफर थम गया और अपने तीसरे विश्वकप जीतने से भारतीय टीम मात्र एक कदम दूर रह गई। वर्षा बाधित मैच में बुधवार को स्टार्ट हुए मैच में भारत को न्यूजीलैंड ने 18 रन से मात दे दी, विश्वकप से बाहर होने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में आकर कहा कि, हम निराश है, लेकिन हमें हमारे खेलने के तरीके पर गर्व है। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार खेल दिखाया है, लेकिन 45 मिनट के खराब खेल ने दिल तोड़ दिया। कोहली ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि टीम इंडिया पॉइंट टेबल में टॉप पर थी, लेकिन नॉक आउट में एक बुरा दिन टीम को भारी पड़ा और हम वर्ल्ड कप से बाहर हो गए।

विराट ने कहा कि हार और जीत यह खेल का हिस्सा है। हमें हार स्वीकार करने में कोई झिझक नहीं। हमने हमारी बल्लेबाजी करते समय हमारा शॉट सिलेक्शन खराब किया। उन्होंने कहा कि पूरी टीम को आत्मविश्वास था कि 240 का टारगेट हासिल कर लेंगे, लेकिन न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने पहले 7-8 ओवर में अच्छी गेंदबाजी की।

कोहली ने इस मौके पर ऋषभ पंत और महेंद्र सिंह धोनी का बचाव भी किया उन्होंने धोनी की धीमी बल्लेबाजी के सवाल पर कहा कि उन्होंने टीम की स्थिति को देखते हुए सही पारी खेली। तब रविंद्र जडेजा रन बना रहे थे और धोनी के लिए जरूरी था कि वे एक छोर संभाले रखे और उन्होंने यही किया। उन्हें जो रोल दिया गया था, उन्होंने वही किया। इसी तरह ऋषभ पंत के शॉट सिलेक्शन पर कोहली ने कहा कि बाहर बैठकर कहना कि ऐसा शॉट नहीं खेलना था, आसान है, लेकिन जो दो खिलाड़ी पिच पर होते हैं, वे ही तय करते हैं कि उन्हें कैसे शॉट खेलना हैं।

कोहली ने कहा यह बात बिल्कुल सही है कि टॉप ऑर्डर को अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए था। हमें यह भी मानना होगा कि न्यूजीलैंड ने शुरुआती खेल में बहुत बढ़िया प्रदर्शन किया और हमें अच्छी बॉलिंग करते हुए ज्यादा मौके नहीं दिए। साथ ही हमें यह भी स्वीकारना होगा कि हम उनकी चुनौती का मुकाबला अच्छी तरह नहीं कर पाए। हमारा प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा।

भारतीय कप्तान ने रविंद्र जडेजा की तारीफ करते हुए कहा कि यह उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी थी।

ट्वीट कर बोले विराट –

सबसे पहले मैं अपने सभी प्रशंसकों को धन्यवाद देना चाहता हूं जो टीम का समर्थन करने के लिए भारी संख्या में आए। आपने इसे हम सभी के लिए एक यादगार टूर्नामेंट बना दिया और हमने निश्चित रूप से टीम पर प्यार की बौछार की। हम सभी निराश हैं और आपके समान ही भावनाओं को साझा करते हैं। हमने वह सब कुछ दिया जो हमारे पास था। जय हिंद ।